PUBG

PUBG Mobile India Tour 2019 Launched 1.5 Crore Prize

PlayerUnogn की बैटलग्राउंड या PUBG ने दुनिया भर में और विशेष रूप से भारत में तूफान से मोबाइल गेमिंग बाजार पर कब्जा कर लिया है। लोकप्रिय पीसी गेम का मोबाइल पोर्ट टेनसेंट गेम्स के जरिए संभव हुआ। PUBG कॉर्प और टेनसेंट गेम्स ने अब देश के लिए सबसे बड़े ओपन टूर्नामेंट में से एक की घोषणा की है।

PUBG मोबाइल इंडिया टूर 2019 ‘PUBG Mobile India Series’ 2018 के बाद आने वाला नवीनतम बड़े पैमाने का टूर्नामेंट है। नए टूर्नामेंट में PUBG मोबाइल टूर्नामेंट में अब तक का सबसे अधिक प्राइज़ पूल देखने को मिला है, जिसमें पिछले 1 करोड़ से अधिक 1.5 करोड़ हैं। ।

How to Register

टूर्नामेंट में प्रवेश करने के लिए उपयोगकर्ताओं को PUBG मोबाइल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और अपने व्यक्तिगत विवरणों को भरना होगा जिसमें आईडी प्रूफ विवरण भी होना चाहिए।
एक बार विवरण दर्ज करने के बाद, उपयोगकर्ताओं को इंडिया टूर के लिए ‘रजिस्टर’ पर क्लिक करना होगा।
उपयोगकर्ता अपने पंजीकृत ईमेल आईडी (जीमेल, याहू, आदि) के लिए एक सत्यापन मेल प्राप्त करेंगे। बस मेल पर सत्यापन लिंक पर क्लिक करने से प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।
एक बार उपयोगकर्ताओं को ईमेल के माध्यम से सत्यापित करने के बाद एक पॉप-अप दिखाई देगा जो कहता है कि “मेरा खाता सक्रिय करें।”
उपरोक्त पॉप-अप पर क्लिक करने से पंजीकरण प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

Key Points

* आगामी टूर्नामेंट उन सभी भारतीय निवासियों के लिए खुला होगा जिनके पास PUBG मोबाइल खाता है, जो प्लेटिनम टीयर 5 या कम से कम 20 के स्तर से उच्च स्थान पर है।
* टूर्नामेंट केवल पूरे दस्तों के लिए उपलब्ध है, एकल और डुओ कतार की अनुमति नहीं है, इसलिए इच्छुक उम्मीदवारों को पूरी टीम की आवश्यकता होती है।
* एमुलेटर को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है और केवल मोबाइल गेमिंग प्लेटफॉर्म की अनुमति है।
* खिलाड़ियों को प्रतिबंधित किया जा सकता है यदि वे किसी भी 3-पार्टी एप्लिकेशन का उपयोग करते पाए जाते हैं जो उन्हें कोई अनुचित लाभ देते हैं।
* गलत जानकारी से अयोग्यता हो जाएगी

Format

PUBG इंडिया टूर 2019 स्क्वाड-केवल प्रारूप के लिए अनन्य है। इसके अलावा, मैच विभिन्न दौरों में हर बैटल रॉयल मैप पर खेले जाएंगे। यहां तक कि जीतने की संभावना है, टूर्नामेंट में पहले व्यक्ति और तीसरे व्यक्ति के परिप्रेक्ष्य मोड के बीच प्रतियोगी स्विच भी होंगे। यह सुनिश्चित करेगा कि खिलाड़ियों को खेल के बारे में चौतरफा अनुभव हो।

Availability & The 4 Regions

टूर्नामेंट भारत में सभी उपयोगकर्ताओं के लिए खुला होगा, हालांकि प्रतियोगियों को पंजीकरण करने के लिए उन्हें प्रदान किए गए 4 क्षेत्रीय विकल्पों में से एक का चयन करना होगा। विकल्पों में जयपुर (ग्रुप ए), गुवाहाटी (ग्रुप बी), पुणे (ग्रुप सी) और शामिल हैं। विजाग (ग्रुप डी)। जिस क्षेत्र में उपयोगकर्ता पंजीकरण करते हैं, उनके पास उसी क्षेत्र के लिए चुने गए अन्य लोगों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा होगी। टूर्नामेंट 4 चरणों में होगा।

Phase 1: In-Game Qualifiers

4 के स्क्वॉड को 15 क्लासिक मोड मैच खेलने होंगे। 10 सर्वश्रेष्ठ स्कोर वाले खेलों पर विचार किया जाएगा और स्कोरिंग हत्या और परिष्करण की स्थिति पर आधारित है। यदि एक टाई अन्य के साथ होती है, तो अन्य कारक जैसे अस्तित्व का समय और सटीकता खेल में आ जाएंगे। 7 दिनों की अवधि में आयोजित किए जाने वाले मानचित्र एग्ज़ेनल पर पहले चरण में कुल 500 स्क्वैड क्वालीफाई करेंगे।

ग्रुप ए: 15 जुलाई- 21 जुलाई
ग्रुप बी: 29 जुलाई – 4 अगस्त
ग्रुप सी: 12 अगस्त – 18 अगस्त
ग्रुप डी: 26 अगस्त – पहली सितंबर

Phase 2: Online Play-Offs

500 योग्य दस्ते अब दो राउंड खेलेंगे। राउंड 1 में, 500 दस्तों को 25 समूहों में विभाजित किया जाएगा, जिनमें से प्रत्येक 20 दस्तों के साथ होगा। प्रत्येक समूह के स्कोर से केवल शीर्ष 3 स्क्वैड राउंड के लिए अग्रिम होंगे। दूसरे दौर में, राउंड 1 से 100 स्क्वॉड को प्रत्येक समूह में 20 स्क्वॉड के साथ पांच समूहों में विभाजित किया गया है। सभी पांच ग्रुप तीन मैच खेलेंगे। केवल शीर्ष चार स्क्वॉड, प्रत्येक समूह से, स्कोर से, ग्रुप फाइनल में आगे बढ़ेंगे। मैप्स में एर्गनेल, विकेंडी, मिरामार या सनहॉक शामिल होंगे और प्लेबॉफ PUBG मोबाइल इंडिया टूर के दौरान चार बार आयोजित किया जाएगा।
राउंड 1: ग्रुप ए: 29 जुलाई- 5 अगस्त
ग्रुप बी: 12 अगस्त – 19 अगस्त
ग्रुप सी: 26 अगस्त – 2 सितंबर
ग्रुप डी: 9 सितंबर – 16 सितंबर
दूसरा दौर: ग्रुप A: 6 अगस्त- 10 अगस्त
ग्रुप बी: 20 अगस्त – 24 अगस्त
ग्रुप सी: 3 सितंबर – 7 सितंबर
ग्रुप डी: 17 सितंबर – 21 सितंबर

Phase 3: Group Finals

ऑनलाइन Playoffs से शीर्ष 20 स्क्वाड समूह फाइनल में जाते हैं। ये 20 स्क्वाड पांच मैच खेलेंगे। उच्चतम स्कोर वाले चार स्क्वॉड ग्रैंड फ़ाइनल में जाते हैं। मैप्स में एर्गनेल, विकेंडी, मिरामार या सनोक शामिल हैं। इस दौर के लिए, दस्ते पूर्व निर्धारित स्थानों की यात्रा करेंगे।

ग्रुप ए: 25 अगस्त
ग्रुप बी: 8 सितंबर
ग्रुप सी: 22 सितंबर
ग्रुप डी: 6 अक्टूबर

Wild Card Entries

एक ग्रुप फाइनल मैच के निचले 16 स्क्वॉड अन्य ग्रुप्स के निचले 16 स्क्वॉड में शामिल होंगे, जिससे कुल 64 स्क्वॉड बनेंगे। इन 64 दस्तों को प्रत्येक 16 दस्तों के चार समूहों में विभाजित किया जाएगा और वे पाँच मैच खेलेंगे। प्रत्येक समूह के उच्चतम स्कोर वाले दस्ते ग्रैंड फाइनल में शामिल होंगे। हर नक्शे पर 8-11 अक्टूबर, 2019 के बीच वाइल्ड कार्ड मैच ऑनलाइन खेले जाएंगे।

Phase 4: Grand Finals

प्रत्येक चार समूहों (शीर्ष 16 स्क्वॉड) में से प्रत्येक के शीर्ष चार स्क्वैड, और वाइल्ड कार्ड मैचों में से चार विजयी दस्ते, ग्रैंड फाइनल में खेलेंगे। ये 20 स्क्वाड पांच मैच खेलेंगे। फाइनल के लिए, ग्रैंड फाइनल मैचों के सभी प्रतियोगी कोलकाता की यात्रा करेंगे। ग्रैंड फाइनल मैच 20 अक्टूबर को होंगे और फिर से हर नक्शे पर खेले जाएंगे।

टूर्नामेंट INR 1.5 करोड़ का कुल पुरस्कार पूल प्रदान करता है और विजेता को INR 50 लाख के साथ चलने का वादा करता है। दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को INR 20 लाख मिले, जबकि तीसरे को INR 10 लाख मिले। इसके अलावा, सभी टीमों को फाइनल में जगह बनाने के लिए नकद पुरस्कार मिलेगा। टूर्नामेंट व्यक्तिगत प्रदर्शन को भी स्वीकार करेगा और असाधारण व्यक्तियों और दस्तों को खिताब प्रदान करेगा। यह भारत की एस्पोर्ट्स लीग की दिशा में एक महान प्रगति का प्रतीक होगा और उम्मीद है कि दक्षिण-पश्चिमी राज्यों में टूर्नामेंट आयोजित करने के लिए और अधिक संगठन लाएगा।

https://youtu.be/SA5fGkN3YII

Leave a Reply